बोलते-बोलते भावुक हुईं महबूबा, कहा- पाक बातचीत नहीं खून-खराबा चाहता है

नई दिल्ली (27 अगस्त): जम्मू-कश्मीर में हालात सुधारने के लिए सीएम महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री से दिल्ली मुलाकात की है। इस मुलाकात में कश्मीर के बिगड़ते हालात को काबू में करने पर चर्चा की गई है। सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पीएम कश्मीर के हालात से चिंतित हैं और शांति बहाली के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर के हालात खराब किए। साथ ही साथ पाक ने बातचीत का मौका गंवाया।

इसमें मुलाकात के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा... > पाकिस्तान कश्मीर के युवाओं को और देश के जवानों को भड़काना बंद करे। > जम्मू-कश्मीर में शांति BJP-PDP का लक्ष्य। > गृह मंत्री के साथ पाकिस्तान में गलत व्यवहार किया गया। > जो शांति चाहते हैं उन्हीं से बातचीत हो। > शांति बहाली में लोग मेरी मदद करें।

इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो बार कश्मीर का दौरा कर चुके हैं और इसी बीच केंद्र सरकार सितंबर के पहले हफ्ते में राज्य में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजना चाहती है। तय हुआ है कि सितंबर के पहले हफ्ते में राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सभी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएगा। इस दौरे से पहले पीएम मोदी और महबूबा के बीच आज की इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। 

एक अहम खबर ये भी आई है कि जम्मू कश्मीर में माहौल खराब करने वाले 1 हजार लोगों की पहचान की जा चुकी है। सरकार ने हुर्रियत और दूसरे नेताओं समेत कश्मीर में माहौल बिगाड़ रहे 400 लोगों के खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत केस भी दर्ज करने वाली है। जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से ये पहल पिछले दिनों राजनाथ सिंह के दौरे के बाद की गई है।