अमेरिका दूतावास से 50 लोगों ने राजस्थान में डाला डेरा, इवांका पति के साथ शादी समारोह में होंगी शामिल

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 नवंबर): अमेरिका दूतावास के 50 लोगों की टीम ने राजस्थान के जैसलमेर में डेरा डाला हुआ है। वह यहां के चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं, ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि आज अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के दामाद जैरेड कुशनर इस हफ्ते एक शादी में हिस्सा लेने राजस्थान के जैसलमेर आ सकते हैं, जिसे लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा इंतजाम दुरुस्त किए जा रहे हैं।


Photo: Google


कुशनर की पत्नी और ट्रंप की बेटी इवांका भी उनके साथ भारत आ सकती हैं, हालांकि इसे लेकर फिलहाल कोई कंफर्मेशन नहीं दिया गया है। 22 से 25 नवंबर के बीच होने वाली इस शादी में हिस्सा लेने के अलावा जैरेड और इवांका पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर से जुड़े रेतीले हिस्से सैंड ड्यून्स भी घूमने जा सकते हैं। अमेरिकी दूतावास की ओर से इस ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। एक प्रतिनिधि ने कहा कि वाइट हाउस से जुड़े किसी भी व्यक्ति से जुड़े प्रश्नों पर हाउस ही जवाब दे सकता है।


Photo: Google

इवांका और उनके पति के यहां आने से पहले अमेरिकी दूतावास से 50 लोगों की एक टीम जैसलमेर पहुंची और सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित किए। अडिशनल एसपी राजीव दत्ता ने बताया कि जैरेड और इवांका के एक स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से 22 नवंबर को यहां आ सकते हैं। जिलाधिकारी ओम कसेरा ने बताया कि दूतावास की ओर से आधिकारिक सूचना का अभी इंतजार है, लेकिन बाकी सूत्र बताते हैं कि कपल एक बड़े उद्योगपति परिवार के शादी समारोह में हिस्सा लेगा और रेत में एक रात भी बिता सकता है। वे 25 नवंबर को जैसलमेर से वापस होंगे।

Photo: Google

बता दें, इवांका इससे पहले हैदराबाद में हुए ग्लोबल आंत्रपेन्योरशिप समिट का हिस्सा बनने पिछले साल नवंबर में भारत आई थीं।