पत्नी रूठी तो पायलट ने कहा- '200 यात्रियों समेत विमान कर दूंगा क्रैश'

नई दिल्ली : अगर विमान पर 200 यात्री सवार हों और उसका पायलट क्रैश करने की धमकी देने लगे, वो भी अपनी रूठी पत्नी को मनाने के लिए। ऐसा ही कुछ हुआ रोम-जापान की फ्लाइट के दौरान। इटली के नागरिक एक पायलट की पत्नी ने उसे छोड़ने की धमकी दी थी। इस बात से ख़फ़ा पायलट ने पत्नी को टेक्स्ट मैसेज किया कि अगर उसने ऐसा किया तो वो 200 यात्रियों के साथ विमान को क्रैश कर अपनी जान दे देगा।   

ये मैसेज देखकर पत्नी घबरा गई। उसने तत्काल फियूमिसिनो एयरपोर्ट पर अधिकारियों को अलर्ट किया। अधिकारियों ने विमान के यात्रियों को बिना पता चलने दिए पायलट को बदल दिया।

द टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना बीते साल जनवरी में हुई थी। इसके दो महीने बाद ही जर्मन पायलट एंड्रियास लुबिट्ज़ ने जर्मनविंग्स ए 320 फ्लाइट को आल्प्स की पहाड़ियों पर क्रैश कर दिया था। उस हादसे का रहस्य अभी तक बरकरार है कि लुबिट्ज ने ऐसा क्यों किया था।

इतालवी पायलट को इटली के पाडुआ शहर की पुलिस पहले से जानती है। दरअसल पायलट की पत्नी ने उस पर दुर्व्यवहार की शिकायत दर्ज कराई थी। इस दंपती के बच्चे भी है। पहले पायलट ने अपनी जान देने की धमकी देकर पत्नी को मनाने की कोशिश की थी। पत्नी नहीं मानी तो उसने विमान पर सवार यात्रियों के साथ क्रैश करने की धमकी दी। अब ये पायलट निलंबित है। अब उसकी मनोवैज्ञानिक जांच चल रही है।