धोनी के बचाव में उतरे कप्तान कोहली, दिया ये बयान

नई दिल्ली(8 नवंबर): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर टीम के पूर्व कप्तान एम. एस. धोनी के समर्थन में आए हैं। राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत को मिली हार का ठीकरा आलोचक धोनी पर फोड़ रहे हैं। इस मैच में धोनी ने 37 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली। धोनी की इस पारी की कई पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की। उनकी इस पारी के बाद कप्तान कोहली ने दूसरी बार अपने पूर्व कप्तान का समर्थन किया है। 

पूर्व कप्तान का बचाव करते हुए कोहली ने कहा कि सबसे पहले तो मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि लोग उन पर निशाना क्यों साध रहे हैं? अगल मैं 3 बार फेल हो जाऊंगा, तो फिलहाल मुझ पर कोई भी उंगली नहीं उठाएगा क्योंकि मैं अभी 35 पार नहीं हूं।' टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि वह पूरी तरह से फिट हैं और सभी तरह के फिटनेस टेस्ट को पास कर रहे हैं। वह हर संभव तरीके से टीम में बेहतरीन योगदान कर रहे हैं। वह पूरी चुस्ती-फुर्ती के साथ फील्ड पर बैट और कीपिंग के साथ परफॉर्म करते हैं। अगर आप श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज को देखें, तो उन्होंने शानदार परफॉर्म किया है। इस सीरीज में उन्हें बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला।

राजकोट की पारी पर बोलते हुए कोहली ने कहा कि धोनी की उस पारी को लेकर हो रही उनकी आलोचना बिल्कुल गलत है। जब भी 11 रन प्रति ओवर से रन बनाने का दबाव हो और टॉप बैटिंग ऑर्डर से 3-4 विकेट निकल जाएं, तो मैच में दबाव होता है। 

विराट ने कहा कि आपको समझना होगा कि जिस क्रम पर वह बल्लेबाजी के लिए आते हैं वहां रन बनाना आसान नहीं होता। यहां तक कि इस सीरीज मे हार्दिक पंड्या भी स्कोर नहीं कर पाए हैं। तो हम सिर्फ एक ही आदमी पर निशाना क्यों साध रहे हैं। लोगों को समझना चाहिए कि जब नए बॉल से बोलिंग हो रही हो और आपके शुरुआत के 4 विकेट आउट हो चुके हैं, तो बैटिंग में अलग तरह का दबाव होता है। इस दौरान रन बनाना आसान नहीं होता। इससे पहले भी विराट ने हाल ही में एक यूट्यूब चैनल पर दिए गए इंटरव्यू में धोनी को सपॉर्ट किया था।