निशानेबाजी: जूनियर विश्वकप में मनु भाकर ने जीता गोल्ड

नई दिल्ली ( 25 मार्च ): भारत की युवा महिला निशानेबाज 16 वर्षीय मनु भाकर का शानदार प्रदर्शन जारी है। मनु भाकर ने एक महीने के भीतर विश्व कप में दूसरे गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। उन्होंने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर वर्ल्ड कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड हासिल किया। इसके बाद उन्होंने टीम स्पर्धा में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरूनफोएम दूसरे स्थान पर रहीं। वहीं चीन की केमान लू ने कांस्य पदक जीता। भारत की देवांशी राणा भी मनु के वर्ग में फाइनल तक पहुंची लेकिन चौथे स्थान पर रही। वहीं पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत के गौरव राणा ने रजत और अनमोल जैन ने कांस्य पदक हासिल किया। राणा ने 233.9 और अनमोल ने 215.1 स्कोर किया। चीन के झेहाओ वांग्स ने 242. 5 स्कोर करके स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। 

मनु, राणा और महिमा अग्रवाल ने टीम वर्ग में भी स्वर्ण पदक जीता जबकि चीन को रजत और थाईलैंड की टीम को कांस्य पदक हासिल हुआ। पुरुष वर्ग में भारत के अर्जुन सिंह चीमा, अनहद जवांडा और अभिषेक आर्य छठे, सातवें और आठवें स्थान पर रहे। चीमा, राणा और अनमोल ने भारत को टीम वर्ग का स्वर्ण दिलाया जबकि चीन ने रजत और भारत के ही जवांडा, आर्य और आदर्श सिंह ने कांस्य पदक जीता। भारत पदक तालिका में फिलहाल पांच स्वर्ण समेत 11 पदक जीतकर दूसरे स्थान पर है जबकि चीन 13 पदक के साथ पहले पायदान पर।