नासा के मुकाबले इसरो को गुगल पर 5 गुना ज्यादा किया गया सर्च

नई दिल्ली( 16 फरवरी ): भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ने बुधवार को एक साथ 104 सेटेलाइट लॉन्च कर विश्व रिकाॅड बनाया है। वहीं आपको बता दें की इस लॉन्चिंग के साथ ही इसरो ने एक स्थान पर अमेरिकन स्पेस एजेंसी नासा से आगे निकली। इसरो आज गूगल सर्च में अमेरिकन अन्तरिक्ष एजेंसी नासा के साथ-साथ दुनिया की सभी अंतरिक्ष एजेंसियों से काफी आगे निकाल गया।

गूगल के सर्च आंकड़ों के मुताबिक बुधवार के दिन जहां इसरो को 100 में से 100 लोगों ने सर्च किया वहीं अमेरिकन स्पेस एजेंसी नासा को केवल 20 लोगों द्वारा ही सर्च किया गया। जबकि रूस और चीन के स्पेस एजेंसी को आज के दिन न के बराबर सर्च किया गया। गूगल के डाटा के मुताबिक बुधवार को लोगों ने नासा के मुकाबले इसरो को पांच गुना अधिक लोगों ने गूगल पर सर्च किया।

आपको बता दें की जब इसरो ने मंगल ग्रह की स्थिति और उसके बारे में जानकारी जुटाने के लिए छोड़े गये अपने पहले उपग्रह मंगलयान को प्रक्षेपित किया गया था तब भी इसरो का दुनिया ने लोहा माना था। 5 नवंबर 2013 के दिन भी गूगल पर इसरो को 100 में से 99 लोगों ने सर्च किया था जबकि उसी दिन नासा को 100 में से 100 लोगों ने सर्च किया था। गूगल पर मंगलयान के प्रक्षेपण वाले दिन इसरो को नासा के बराबर ही सर्च किया गया था।