इजरायल के मंत्री ने पीएम मोदी से कहा, नेतन्याहू हमेशा आपकी ही बात करते हैं


नई दिल्ली(5 जुलाई): इजरायल के संचार मंत्री अयूब कारा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ' हर समय आपके बारे में बात करते रहते हैं।'


- संचार मंत्री का यह बयान दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी वाले संबंधों का परिचायक है। प्रधानमंत्री मोदी को जब उनके संक्षिप्त भाषण के बाद बेन गुरियन हवाईअड्डे पर नेतन्याहू द्वारा इजरायली मंत्रियों से मिलवाया गया तो इसी दौरान कारा ने मोदी के साथ बातचीत में यह बात कही।


- जब नेतन्याहू ने उनका परिचय मोदी से कराया तो कारा ने कहा, 'वेलकम सर।' मोदी सभी मंत्रियों से मुलाकात करते समय उनसे थोड़ी बहुत बात भी कर रहे थे। कारा ने नेतन्याहू की ओर अपनी अंगुली से इशारा करते हुए मोदी को बताया, ' हम आपको बहुत पसंद करते हैं। वह हर समय आपके बारे में ही बात करते रहते हैं।' यह सुनकर मोदी हंस पड़े और अपना बायां हाथ मंत्री के कंधे पर रख दिया।


- बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर इजरायल पहुंचे हैं। पीएम नेतन्याहू ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए हवाईअड्डे पर भारतीय पीएम की अगवानी की। दोनों नेता गर्मजोशी से मिले। नेतन्याहू ने भारतीय प्रधानमंत्री को अपना मित्र बताया है। जब मोदी ने नेतन्याहू से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का परिचय कराया तो इजरायली प्रधानमंत्री बोले , 'आपको फिर से देखकर अच्छा लगा। मुझे खुशी है कि यह दिन आ गया।' डोभाल मार्च के शुरुआत में इजरायल गए थे ताकि प्रधानमंत्री की पहली यात्रा के लिए जमीनी तैयारी की जा सके।


- इजरायल में विभिन्न धार्मिक नेताओं ने भी हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री से मुलाकात की। विधि मंत्री ने मोदी से कहा, 'भगवान आपको आशीर्वाद दे।' जब इजरायल के कृषि मंत्री का मोदी से परिचय कराया गया तो कृषि मंत्री ने कहा, 'शलोम, स्वागत। मैं भारत के साथ कारोबार करना चाहता हूं।' मोदी इसपर मुस्कुराए और जवाब दिया, 'आपका बहुत बहुत स्वागत है।'