इजरायली सेना ने हमले का दिया जवाब, गाजा में हमास के ठिकाने पर दागे रॉकेट


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 मार्च): इजरायल ने सोमवार को हुए रॉकेट हमले के बाद जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसके बाद इजरायल की एयरफोर्स ने गाजा पट्टी के पास मौजूद हमास के ठिकानों पर बमबारी की। केंद्रीय इजरायल के एक घर पर हमास के ठिकानों से रॉकेट हमला किया गया था, जिसमें 7 लोग घायल हो गए थे। इसके बाद इजरायल ने फौरन की सख्त रुख अख्तियार करते हुए हमास को ठिकानों पर हमला कर दिया। इजरायल की ओर से हमले का वीडियो भी जारी किया गया है। जिसमें इजरायल के फाइटर प्लेन हमास के अड्डों को निशाना बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इजरायल पुलिस ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक राजधानी तेल अबीव से 20 किलोमीटर दूर मौजूद मिशमेरेत के एक मकान को रॉकेट के जरिए निशाना बनाया गया था। वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू अमेरिका में हैं, जो इस घटना के बाद दौरा रद्द कर वापस लौटेंगे।

पुलिस ने बताया कि इस विस्फोट के कारण एक घर में आग लग गई और छह लोग घायल हो गए। ये हमला ऐसे वक्त हुआ है जब गाडा बॉर्डर प्रोटेस्ट की सालगिरह को लेकर पहले ही देश में तनाव है और 9 अप्रैल में चुनाव होने वाले है। फिलहाल इस घटना की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया गया है। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज मध्य इज़राइल तक सुनाई दीं।