ISIS ने सऊदी अरब को दी हमले की धमकी, कहा- ईरान के बाद अब तुम्हारी बारी

दिल्ली ( 10 जून): दुनिया के सबसे खुंखार आतंकी संगठन ने आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी कर सऊदी अरब को हमला की धमकी दी है। आईएसआईएस ने अपने वीडियो में सऊदी अरब सरकार को धमकी देते हुए कहा गया है कि ईरान पर हमले के बाद अब तुम्हारी बारी आएगी।


खबरों के मुताबिक यह वीडियो तेहरान पर हमले से पहले दर्ज किया गया था, जिसमें पांच मुखौटे वाले आंतकियों ने ईरान के शियाओं के साथ-साथ सऊदी अरब सरकार को भी हमले की धमकी दी है।


वीडियो में कहा गया कि 'योर टाइम विल कम'। बता दें कि हाल ही में तेहरान में हुए आंतकी हमले की जिम्मेदारी आईएस समूह ने ली थी, हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद साइट इंटेलिजेंस से मिली रिपोर्ट के अनुसार इस्लामी स्टेट ने सऊदी अरब में हमलों की धमकी दी।  


आईएसआईएस की ओर से जारी वीडियो के अंत में सऊदी अरब सरकार को कहा गया कि ईरान के बाद अब तुम्हारी बारी आएगी। अल्लाह के संदेश से हम तुमको तुम्हारे घरों में मार देंगे। हम किसी के एजेंट नहीं हैं हम अल्लाह और उसके मैसेंजर का पालन करते हैं और हम इसी धर्म की खातिर लड़ रहे हैं, न कि ईरान या अरब प्रायद्वीप के लिए।


गौरतलब है कि आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने बुधवार को तेहरान में ईरानी संसद और अयातुल्ला खोमैनी के मकबरे पर हमला किया था, जिसमें कई लोग भी घायल हुए थे। इन धमकियों को कट्टरपंथी सुन्नी उग्रवादियों के रूप में देखा जाता है कि ईरान की बहुसंख्य शिया आबादी के खिलाफ अधिक हमले की  धमकी दी है।