DU की दीवारों पर ISIS के समर्थन में लिखे नारे, ABVP ने की शिकायत

नई दिल्ली ( 28 मई ): देश की राजधानी स्थित दिल्ली विश्वविद्यालय की दीवारों पर शनिवार को आईएसआईएस के समर्थन में नारे लिखे होने से हड़कंप मच गया। देर शाम छात्रों के बीच भी माहौल गरमा गया। इस संबंध डूसू के सेक्रेटरी एवं ABVP के सदस्य अंकित सिंह सांगवान की ओर से इस मामले की मौरिस नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि पूर्व में भी जेएनयू की कुछ दीवारों पर कश्मीर की आजागी के समर्थन और भारत विरोधी पोस्टर लगाने पर काफी बवाल हुआ था।

अंकित का कहना है कि I SYM ISIS लिखा हुआ मिला है जिसका मतलब है कि हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं। इसके साथ ही सोशल वर्क डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में Justice for naxals, अफस्पा आजादी और कुछ दूसरी भाषा में लिखा पाया गया।

पुलिस अफसरों के मुताबिक, डूसू के सचिव अंकित सांगवान ने मौरिस नगर थाने को जानकारी दी कि उन्हें हॉस्टल के कुछ छात्रों ने फोन करके बताया कि कॉलेज ऑफ कॉमर्स की दीवारों पर आईएस के समर्थन में नारे लिखे हुए हैं। इसके अलावा आजादी जैसे शब्द और नक्सल के समर्थन में बातें लिखी हुई हैं।

सोशल वर्क डिपार्टमेंट की दीवारों पर भी आपत्तिजनक नारेबाजी लिखी हुई मिली। इससे छात्रों में गुस्सा है। आरोप है कि माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अब तक इस मामले में किसी संगठन या व्यक्ति का नाम सामने नहीं आया है।