ब्रिटेन को धमकी के अलावा क्या खास है ISIS के इस नये वीडियो में

नई दिल्ली (4 जनवरी): ईराक के रम्मादी से खदेड़े जाने के बाद आईएआईएस ने एक बार फिर प्रोपेगंडा वीडियो रिलीज करने शुरु कर दिये हैं। हाल ही में एक ऐसा ही नया वीडियो जारी किया गया है। जिसमें इंग्लैण्ड के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून को धमकी दी गयी है। इसके अलावा कथित तौर ब्रिटेन के पांच जासूसों की हत्या करते हुए भी दिखाया है। इसी वीडियो के साथ आईएसआईएस की यूनिफॉर्म में पांच-छह साल का एक बच्चा धमकी देता हुआ दिखायी देता है। वह बोलता है 'वी विल किल ऑल काफिर्स'। इसके अलावा एक और वीडियो जारी किया गया है जिसमें 15 साल के एक लड़के को तीन मंजिली इमारत से नीचे फेंकता हुआ दिखाया गया है। इस लड़के पर 'गे' होने का आरोप था।

आईएसआईएस के समर्थकों ने इस लड़के शव को भी नहीं बख्शा। वो उसे पत्थर मार रहे थे। आईएसआईएस के प्रोपेगंडा वीडियो के विश्लेषकों का मानना है कि लगातार घट रहे जनसमर्थन और ढहते गढ़ के कारण बगदादी बौखलाया हुआ है। वो कुछ नये और कुछ नये फुटेज को मिलाकर वीडियो रिलीज कर रहा है।

आईएसआईएस ने इस वीडियो में जिन लोगों को ब्रिटेन का जासूस बताकर हत्या की है वो ब्रिटेन के नहीं हैं। हो सकता है कि कोलिएशन फोर्सेस के लिए काम करने वाले लोग हो सकते हैं, जिन्होंने आईएसआईएस के गढ की भीतरी फोटोज और वीडियो भेजे थे। (देखिए वीडियो)

[embed]http://heavy.com/news/2016/01/new-isis-islamic-state-news-pictures-videos-united-kingdom-english-england-invade-imbecile-execute-spies-full-uncensored-youtube[/embed]