आईएसआईएस ने इंडियन हैकर्स को दिया लाखों रुपये महीने का जॉब ऑफर

नई दिल्ली (26 जनवरी): जिस टेक्नोलॉजी से प्रधानमंत्री भारत को दुनिया का नम्बर वन देश बनाना चाहता हैं, उसी टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग कर आईएसआईएस भारतीय युवाओँ को अपने जाल में फंसाने का कुचक्र चला रहा है। 'डेली मेल डॉट को डॉट यूके' में छपी खबर के मुताबिक  आईएसआईएस अभी तक 30 हजार इंडियन हैकर्स कॉन्टैक्ट किया है उन्हें सरकारी डाटा चोरी करने का जॉब ऑफर कर चुका है। इसके बदले  दस हजार अमेरिकी डॉलर महीने का  लालच भी दिया गया है।

आईएसआईएस चाहता है कि किसी तरह ये हैकर्स उसके जाल में फंस जायें और फिर वो आंकड़े चुरा कर भारत सरकार को ब्लैक मेल करता रहे और सुरक्षा एजेंसियों की टोह लेकर हमले करे। साइबर क्राइम एक्सपर्ट्स के मुताबिक कई ऑनलाइन कम्युनिटीज हैकर्स से लगातार कॉन्टैक्ट में हैं। बीते छह महीने से हैकर्स को सरकारी डाटा चुराने के लिए ऑफर मिल रहे हैं। इससे पहले किसी चीज के लिए इतने पैसे ऑफर नहीं किए गए थे।

आईएसआईएस फेसबुक और ट्विटर पर यंग जनरनेशन को टारगेट कर अपनी आईडियोलॉजी को शेयर कर रहा है। सिक्युरिटी एजेंसीज के मुताबिक आईएसआईएस की आइडियोलॉजी को इंडियन हैंडलर सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं। इंटरनेट पर ये प्रोपेगंडा हिंदी, तमिल, गुजराती, उर्दू, बांग्ला और कई रीजनल लैंग्वेज में है।