ISIS के चंगुल में इराकी अफसरः देशभक्त सिपाही ने सिर कटवा दिया मगर झुकाया नहीं

नई दिल्ली (23 फरवरी): आईएसआईएस के चंगुल में फंसे एक इराकी देश भक्त सिपाही ने आतंकियों के सामने सिर झुकाने के बजाये सिर ऊंचा कर कटवाने को प्राथमिकता दी। इससे पहले आईएसआईएस के आतंकियों ने सिपाही को यातनाएं देकर अपने गुट में शामिल करने की लाख कोशिशें की थीं।

आईएसआईएस ने वीडियो जारी किया है जिसमें दिखाया गया है कि  इराक़ी सेना के एक अधिकारी का सिर काट रहे हैं और एक अन्य सीमा सुरक्षा बल के जवान से गडढा खुदवाते हैं और फिर उसको गोली मार कर शहीद कर देते हैं। तीसरे सीमा सुरक्षा बल के जवान के बारे में कुछ पता नहीं चल सका क्योंकि उसका वीडियो जारी नहीं किया गया। इराक़ी सीमा सुरक्षा बल के जवान अबू बक्र अब्बास यासीन सामर्रायी के परिजनों का कहना है कि उनके अपहरण के बाद हमने उनके लापता होने की घोषणा कर दी थी।

 हालांकि आईएसआईएस ने इराक़ी अधिकारी का नाम अब्बास बताया ताकि यह दिखा सके कि वह केवल शिया मुसलमान सैनिकों की हत्या कर रहे हैं जबकि इराक़ी सैन्य अधिकारी के पूरे नाम से पता चलता है कि वह सुन्नी समुदाय का एक देशभक्त सिपाही था।  सोशल मीडिया पर सक्रिय लोगों ने इस सैनिक के शहादत की प्रशंसा करते हुए लिखा है कि कि अंतिम क्षण तक उसने आईएसआईएस के जल्लादों के सामने सिर नहीं झुकाया और सिर ऊंचा करके अपनी गर्दन कटवा दी।