News

ISIS ने दस हजार लोगों को बनाया ढाल, 232 को बेरहमी से मारा

नई दिल्ली (28 अक्टूबर): इराक और अमेरिकी गठबंधन की सेनाओं ने ISIS पर उसके मुखिया बगदादी का खात्मा करने की तरफ तेजी से कदम बढ़ा दिए है। इसी से डरे ISIS आतंकियों ने जान बचाने के लिए 10 हजार नागरिकों को ढाल बना लिया है। वहीं 232 लोगों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया है।

ऑर्मी ISIS का गढ़ मोसुल के काफी नजदीक पहुंच गई है। इसी से आतंकी काफी घबराए हुए हैं और उन्होंने आसपास के क्षेत्रों से अपहृत हजारों पुरुषों, महिलाओं तथा बच्चों का रक्षा कवच बना लिया है। आतंकी सैनिकों को आगे बढऩे से रोकने के लिए इन सभी लोगों का सहारा ले रहे हैं। यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार संगठन ने दी।

मानवाधिकार संगठन की महिला प्रवक्ता रवीना समदासनी ने बताया कि आतंकवादियों ने 40 उन नागरिकों को मार दिया, जिन्होंने उनके आदेश को मानने से इंकार किया था। आदेश न मानने वालों को आतंकवादियों ने उसी स्थान पर गोली मार दी। इस बीच, बुधवार को लड़ाई में आतंकवादियों ने 232 लोगों को मार डाला। इनमें इराक के सुरक्षा बलों के 190 पूर्व सदस्य भी शामिल हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top