ISIS की हिट लिस्ट में RSS नेता और जज

नई दिल्ली (5 अक्टूबर): आईएसएस की हिट लिस्ट में राज्य के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कई वरिष्ठ नेता और हाई कोर्ट के जज थे। IS संदिग्धों से पूछताछ में ये सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पूछताछ में संदिग्धों ने बताया कि उनकी योजना RSS नेताओं और हाई कोर्ट के जजों को मारने की थी।

नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) के सूत्रों ने बताया कि IS संदिग्धों ने पहली बार इस तरह की स्वीकारोक्ति की है। इस खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने IS की हिट लिस्ट में शामिल लोगों की सुरक्षा बढ़ा दी है। सूत्रों ने बताया कि संदिग्धों की हिट लिस्ट में RSS के कम से कम 8 पदाधिकारियों और केरल हाई कोर्ट के जजों का नाम शामिल था।

NIA ने हाल ही में IS के 6 संदिग्धों को केरल और तमिलनाडु से गिफ्तार किया था। जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान उमर अली हिंदी, अबु बशीर उर्फ राशिद, स्वालिह मोहम्मद टी उर्फ युसुफ, सफवान पी, जसीम एन के और रमशाद नागलीन कांडियाल के रुप में हुई है। इस IS मॉड्यूल का सरगना उमर अली हिंदी है। एजेंसी ने IS के एक और संदिग्ध की गिरफ्तारी की है जो इन संदिग्धों का करीबी सहयोगी कहा जा रहा है।