IS ने दिया एक और 'सिरदर्द', हमलों के लिए बना रहा है 'गूगल स्टाइल' ड्राइवरलेस कारें

नई दिल्ली (1 मई): खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के टैक्नीशियन्स गूगल के स्टाइल की ड्राइवरलैस कार तैयार कर रहे है। जो भीड़ भरे इलाकों में अपने आप को पहुंचाकर खुद को उड़ा सकने में सक्षम होंगी। नाटो के सिक्योरिटी एक्सपर्ट ने सावधान करते हुए इस बारे में जानकारी दी है।

'बिजनेस स्टैंडर्ड' की रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस का रीसर्च एंड डेवलेपमेंट डिपार्टमेंट सीरिया के रक्का में ठीक उसी तरह की टेक्नॉलॉजी विकसित कर रहा है। जिस तरह की तकनीक अमेरिकी इंटरनेट जाइंट गूगल विकसित करने में लगी हुई है।

अगर इसमें सफलता मिल जाती है, तो यह आविष्कार ब्रिटेन, यूरोप और पूरे उत्तर अमेरिका में सिक्योरिटी सर्विसेस के लिए अच्छा खासा सिरदर्द बन सकता है। जहां सेल्फ-ड्राइविंग कार्स जल्दी ही आम बात होने जा रही हैं।

अगले कुछ सालों में हजारों की संख्या में ड्राइवरलेस कारें ब्रिटेन की सड़कों पर दौड़ रही होंगी। ऐसे में ऐसी बिल्कुल संभावना है कि आईएस ब्रिटेन में हमले करने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल करे।

NATO के डेप्यूटी असिस्टेंट सेक्रेटरी जनरल जैमी शी ने सुरक्षा से जुड़े उभरते खतरों के बारे में कहा कि आईएस आतंकी रक्का की बम बनाने वाली फैक्ट्री में इस तकनीक को विकसित करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।