BREXIT: EU से ब्रिटेन के तलाक पर IS 'खुश' हुआ, यूरोप को 'पैरालाइज़' करने की दी धमकी

नई दिल्ली (24 जून): यूरोपियन यूनियन से ब्रिटेन के बाहर होने के जनमत संग्रह के बाद हुए फैसले पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) काफी खुश है। आईएस ने इसके बाद बर्लिन और ब्रसेल्स में और भी हमले कर यूरोप को कमजोर करने की बात कही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक जिहादी टेलीग्राम एक इन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सर्विस है। जो आतंकियों के बीच खासी लोकप्रिय है। जिसने यूरोपियन यूनियन के जनमत संग्रह के बाद बनी आर्थिक संकट की स्थिति की तारीफ की है। साथ ही अपने अनुयायियों से अपील की है कि वह मेनलैंड यूरोप के केंद्र पर हमले शुरू करें। द मिरर ने SITE इंटेलीजेंस ग्रुप के हवाले से इसे रिपोर्ट किया है।

गौरतलब है, ब्रिटेन ने यूरोपियन यूनियन से 43 साल बाद ऐतिहासिक जनमत संग्रह के बाद बाहर आने का फैसला किया है। इसे छोड़ने के लिए 52 फीसदी वोट पड़े। इसके लिए कुल 72 फीसदी वोट पड़े थे। जिसने 1975 के सार्वजनिक फैसले को पलट दिया है। तब ब्रिटेन ने यूरोपियन इकॉनॉमिक कम्यूनिटी के सदस्य के तौर पर रहने का फैसला किया था। जो बाद में यूरोपियन यूनियन के नाम से जाना गया।

ब्रिटिश सेना प्रमुखों ने चेतावनी दी है कि पूरे यूरोप में आईएस जैसे गुटों की तरफ से हॉलिडे रिसॉर्ट्स पर सीधे हमले का खतरा है।