कश्मीर में ISIS ने दी दस्तक, पहली बार ली हमले की जिम्मेदारी

नई दिल्ली ( 19 नवंबर ): कश्मीर में आईएसआईएस पहुंच चुका है। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने पहली बार दावा किया है कि शुक्रवार को श्रीनगर के जकूरा में पुलिस स्टेशन पर हुआ हमला उसके आतंकवादी ने किया था। ISIS ने अपनी प्रॉपेगेंडा एजेंसी 'अमाक' पर अरबी भाषा में लिखते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 

शुक्रवार को श्रीनगर में जाकूरा पुलिस स्टेशन पर एक आतंकवादी हमला हुआ था। इसमें एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए, जबकि एक एसपीओ गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में एक आतंकवादी की लाश पास के बाग से बरामद की गई थी। आतंकी ने आईएस की काले रंग की टीशर्ट पहन रखी थी। आईएस की वेबसाइट 'अमाक' ने हमले के एक दिन बाद दावा किया कि जकूरा में पुलिस स्टेशन पर उसने हमला कराया था। जकूरा में हुए हमले की खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की ओर से जिम्मेदारी लेने के बाद सरकार भी सतर्क हो गई है।

इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और जल्दी ही इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी। पीएमओ ऑफिस में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से फ्रीहैंड दिए जाने की वजह से आतंकियों के खिलाफ लगातार सफलता मिल रही है। 

आईएस की प्रॉपेगेंडा वेबसाइट 'अमाक' की ओर से आतंकी हमले की जिम्मेदारी लिए जाने की बाबत पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, 'सरकार ने इनपुट्स को संज्ञान में लिया है। गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियां इस दिशा में उचित कदम उठाने के प्रयास कर रही हैं।' शुक्रवार को कार सवार तीन आतंकवादियों ने श्रीनगर-गांदरबल रोड पर जकूरा क्रॉसिंग पर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी थी। इसमें सब-इंस्पेक्टर इमरान टाक शहीद हो गए थे और एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर घायल हो गया।