जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए ISI ने तैयार किया हलाल दस्ता

नई दिल्ली(5 अक्टूबर): जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने जिस तरह से एलओसी पार से हो रही घुसपैठ पर कार्रवाई की है उसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक नई साजिश का खुलासा हुआ है। आईएसआई ने कश्मीर में दहशत फैलाने के अपने नए प्लान के तहत 'हलाल दस्ता' तैयार किया है।

-  आतंकवादियों का यह नया समूह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) जैसे आतंकवादी संगठनों के सदस्यों की भर्ती करने का काम कर रहा है। 

- इस आतंकवादी समूह का गठन पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) जैसे हमलों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए किया गया है।

- खुफिया एजेंसियों का कहना है कि पाकिस्तान के इस 'हलाल' दस्ते का उद्देश्य एलओसी से सटे इलाकों में भारतीय सीमा सुरक्षाबलों को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाकर वहां अपनी जमीन तैयार करना है।

- आईएसआई ने एलओसी से सटे सुरनकोट और पूंछ को मुख्य रूप से अपनी गतिविधियों के क्षेत्रों के रूप में पहचाना है। आईएसआई ने हाल में जैश-ए-मोहम्मद के सैयद सलाहुद्दीन और हिजबुल मुजाहिद्दीन और एलईटी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। 

- खबर है कि आईएसआई अधिकारियों ने कोत्ली (पीओके) में यह बैठक आयोजित की थी, जहां उन्होंने कश्मीरी जेहादी आंदोलन को सुंदरकॉट और पुंछ इलाकों के अलावा घाटी से आगे बढ़ाने का फैसला किया। आईएसआई ने सड़क रोड ऑपरेशन पार्टी, सेना की अलग-अलग पोस्टों और उसके पुलों पर हमला करने के लिए घाटी में सभी आतंकवादी समूहों का निर्देशन दिया है।