IPL से नजरअंदाज किए गए तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने रचा इतिहास

नई दिल्ली (22 अप्रैल): आईपीएल 11 से नजरअंदाज किए गए भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने काउंटी चैंपियनशिप के पहले मैच में पांच विकेट लेने के बाद दूसरे मैच में शनिवार को अपने बल्ले से कमाल कर दिखाया और वह अपने करियर का पहला अर्धशतक जमाने में सफल रहे।

इशांत ने लिसेस्टरशायर के खिलाफ ससेक्स की और से खेलते हुए यह रन बनाए हैं। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और एक शानदार छक्का जमाया। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी 2 विकेट हासिल किये।

REPLAY: A moment of history as Indian superstar @ImIshant scores his maiden first-class fifty and it comes in a Sussex shirt. #gosbts pic.twitter.com/Lp2Q7axh6j

— Sussex CCC (@SussexCCC) April 21, 2018

ससेक्स की पहली पारी के 7 विकेट 240 रनों पर गिरने के बाद इशांत बल्लेबाजी के लिए आए तथा माइकल बर्गेस (101*) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी की। वे 3 घंटे से भी ज्यादा समय तक क्रीज पर रुके और 141 गेंदों का सामना कर 66 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद टीम ने 8 विकेट पर 438 रन पर पहली पारी घोषित कर दी। ससेक्स के लिए गेंदबाजी करते हुए उन्होंने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 34 रन देकर 2 विकेट भी चटकाए।

भारत के लिए 81 टेस्‍ट मैच, 80 वनडे और 14 टी20 खेल चुके इशांत पिच पर टिक कर खेलने के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, बल्‍लेबाजी उनका मजबूत पक्ष नहीं है। टेस्‍ट मैचों में उनका औसत 8.41 है और वनडे में 4.80. टी20 मैचों में उनका औसत 8.00 रन का है। प्रथम श्रेणी मैचों में भी उनका बैटिंग एवरेज ज्‍यादा बेहतर नहीं है लेकिन काउंटी चैंपियनशिप में वे गेंद के साथ बल्‍ले से भी रंग जमा रहे हैं। मानो आईपीएल के कर्ता-धर्ताओं को बताना चाह रहे हों कि वे अभी चूके नहीं हैं।