ईशा अंबानी की शादी के लिए दुल्हन की तरह सजा एंटीलिया, देखें तस्वीरें


न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (12 दिसंबर): 12 दिसंबर को देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी हो रही है। ईशा अंबानी की शादी देश की सबसे भव्य और महंगी शादी मानी जा रही है। उनके घर  एंटीलिया में शादी की रस्में शुरु हो चुकी हैं और कई मेहमान शादी में आने लगे हैं। आमिर खान और उनकी वाइफ किरण राव शादी में पहुंच चुके हैं। इस मौके पर अंबानी हाऊस एंटीलिया को दुल्हन की तरह सजाया गया है।  





 एंटीलिया के गेट को खूबसूरत लाल फूलों से सजाया गया है और वहीं कलर का भी सजावट में इस्तेमाल हुआ है। 



बिल्डिंग को  सफेद रंग की खूबसूरत झालरों से भी सजायी गया है। 





बिल्डिंग को  सफेद रंग की खूबसूरत झालरों से भी सजायी गया है। लाइट्स को  कुछ इस तरह लटकाया गया है जैसे इस अनोखी इमारत के चेहरे पर घूंघट किया गया हो




फोर्ब्स मैगजीन ने 20 अरबपतियों के घरों की लिस्ट जारी की है, जिसमें एंटीलिया पहले नंबर पर है. इस 27 मंजिला इमारत को बनाने में 10 हजार 5 सौ करोड़ खर्च हुए हैं। इस बिल्डिंग की बनावट अनोखी है। 



मुंबई स्थित 27 मंजिला ऊंचा घर 'एंटीलिया' 400,000 स्‍क्‍वेयर फीट में बना है। 2010 में बनकर तैयार हुए इस घर की देखरेख 600 इम्प्लॉई करते हैं।



वाइफ, बच्चों और मां के साथ अंबानी टॉप फ्लोर से ठीक नीचे वाले फ्लोर्स में रहते हैं। यहां सबके रहने के लिए सेपरेट फ्लोर है। 



घर में लगी  9 लिफ्ट हैं । मुकेश अंबानी के इस घर में एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर पर जाने के लिए 9 लिफ्ट लगी हैं। घर में 1 स्पा और मंदिर भी है।  



इस विशालकाय घर के छह मंजिलों पर केवल पार्किंग और गैरेज है तथा रहने के लिये चार लाख वर्ग फुट जगह है, जिसमें एक बालरूम है जिसकी छत क्रिस्टल से सजाई गई है।


 इस घर में एक सिनेमा थियेटर, बार, तीन हेलीपैड के अलावा सभी अत्याधुनिक सुख सुविधाएं मौजूद हैं। 






200 करोड़ डॉलर में बने इस घर में 3 हेलिपैड से लेकर स्पेशल थिएटर तक कई सुविधाएं हैं। 

 


अंबानी के नए घर 'एंटीलिया' को इस महीने 70 लाख रुपये का बिजली बिल मिला है। सिर्फ एक महीने में 'एंटीलिया' में 6 लाख 37 हजार 240 यूनिट बिजली की खपत हुई।