IS का बॉलिवुड को टारगेट करने का प्लान? मुंबई पुलिस सतर्क!

नई दिल्ली (26 मई): मुंबई पुलिस कमिश्नर दत्तात्रेय पदसलगिकार ने मंगलवार को कहा कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की कथित भारतीय शाखा बॉलिवुड स्टार्स को वसूली के लिए निशाना बनाने के लिए योजना बना रखी थी। ऐसी सूचना प्राथमिक है। इसलिए जो भी फिल्म पर्सनैलिटी खतरा महसूस करती है और पुलिस से संपर्क करती है, उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस के कथित भारतीय विंग जुनूद-उल-खलीफा-हिंद ने बॉलिवुड स्टार्स से पैसे वसूलने के बारे में विचार किया था। ऐसा दावा किया गया कि मॉड्यूल के दो कथित शीर्ष कमांडर्स ने इस साल की शुरुआत में सिक्योरिटी एजेंसियों की तरफ से पूछताछ के दौरान आईएस के 'बॉलिवुड प्लान्स' के बारे में खुलासा किया था।

हालांकि, पदसलगिकार ने साफ किया कि आतंकी संगठन की वसूली के जरिए फंड जुटाने की खबरें 'प्राथमिक' थीं। कमिश्नर ने कहा, "सबसे पहले, इसके बारे में सूचना प्राथमिक है। जब हमें सभी जानकारियां मिल जाएंगी, तभी कुछ मजबूती से कहा जा सकेगा।"

कमिश्नर सबअर्बन साकीनाका पुलिस स्टेशन की तरफ से आयोजित पुलिस-पब्लिक मीटिंग के बाद बोल रहे थे। जिसमें उन्होंने कहा, "हमने इस (बॉलिवुड) क्षेत्र के लोगों को पहले से ही सिक्योरिटी दी है। हालांकि, अगर कोई भी धमकाया हुआ या खतरा महसूस करता है। तो उन्हें हमारे पास आने दें, हम उन्हें हर तरह की सुरक्षा प्रदान करेंगे।"