इरफ़ान पठान ने रचा इतिहास, कैरेबियन प्रीमियर लीग की नीलामी में हिस्सा लेने वाले पहले भारतीय

न्यूज 24 ब्यूरो, वाराणसी (16 मई): इरफ़ान पठान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने के साथ ही इतिहास रच दिया है। इरफ़ान कैरेबियन प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में शमिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट घोषणा गुरुवार को की गई जिसमें इरफान में एकमात्र भारतीय हैं।

-अगर इरफान सीपीएल की नीलामी में खरीद लिए जाते हैं तो वह किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। बता दें कि इरफान पठान पिछले 2 सीजन में आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। 

-उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मैच साल 2017 में गुजरात लायंस की ओर से खेला था और साल 2016 में वह पुणे की ओर से सिर्फ 4 ही मैच खेल पाए थे।

-22 मई को होने वाली नीलामी से पहले खिलाड़ियों की लिस्ट सभी टीमों को भेज दी गई है। अगर 34 साल के पठान को किसी टीम ने खरीदा तो वे इस लीग में खेलने वाले पहले भारतीय होंगे। सीपीएल के ऑपरेशन डायरेक्टर माइकल हॉल ने नीलामी में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर खुशी जताई। 

-कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में वेस्टइंडीडज के अलावा 20 अन्य देशों के रिकॉर्ड 536 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग की नीलामी 22 मई को लंदन में आयोजित की जाएगी जिसमें 6 टीमें एलेक्स हेल्स, राशिद खान, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी जैसे विदेशी खिलाड़ियों के अलावा आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे घरलू खिलाड़ियों पर दाव लगाएंगी।

-कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में भारत के इरफान पठान के अलावा बरमुडा और ओमान का 1-1 खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा यूएसए, स्कॉटलैंड, केन्या, नेपाल, हांगकांग और कनाडा जैसी एसोसिएट टीमों के खिलडियों को भी ड्रॉफ्ट में जगह मिली है।