रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी...

नई दिल्ली (26 जुलाई): रेल में सफर करने वाले यात्रियों की सबसे ज्यादा शिकायत उसमें मिलने वाले खाने को लेकर होती है। लेकिन इस बार रेलवे ने यात्रियों की इस परेशानी को दूर करने के लिए 'रेडी-टू-ईट' मील मुहैया कराने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

आईआरसीटीसी ने कसी कमर... - रेलवे पीएसयू आईआरसीटीसी 'रेडी-टू-ईट' मील को बनाने के लिए देशभर में चार कारखाने खोलेगी। - पहला कारखाना दिल्ली-एनसीआर में और दूसरा कारखाना अहमदाबाद में खुलेगा। - आईआरसीटीसी ने हाल ही में 'रेडी-टू-ईट' मील के 32000 पैक पायलट स्कीम के तहत बनवाए। - इसे लोगों को खिलाकर उनका रिस्पांस देखकर आईआरसीटीसी ने यह फैसला लिया।

वेज-नॉन वेज दोनों विकल्प मौजूद: - आईआरसीटीसी ने 50 रुपये में चिकन बिरयानी और 40 रुपये में राजमा चावल बेचने का प्लान बनाया है। - अक्टूबर के महीने से देश के सभी ए और ए वन कैटेगरी स्टेशनों पर रेडी टू ईट सर्विस की शुरुआत होगी। - इसके तहत यात्रियों को वेज और नॉन वेज डिशेज के ढेरों ऑप्शन मिलेंगे, वो भी सस्ते दामों पर।

6 महीने तक ताजा रहता है खाना: - 'रेडी-टू-ईट' मेन्यू में मटर पनीर 45 रुपये में - मिक्सड वेजीटेबल बिरयानी 40 रुपये में - लेमन राइस 40 रुपये में - वीट उपमा 40 रुपये में