वैलेंटाइन डे पर रेलवे ने दिया ये खास तोहफा!

नई दिल्ली(10 फरवरी): भारतीय रेलवे ने यात्रियों को खास तोहफा दिया है। रेलवे ने भारत दर्शन के 4 रेल पैकेजों की घोषणा की गई है। ये पैकेज दिल्ली और चंडीगढ़ से मिलेंगे। ये सुविधाएं दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कुछ जगहों के रूट पर मिलेंगीं। इन पैकेजों की कीमत 830 रुपये प्रति व्यक्ति है। 

ट्रेन का यह सफर 14 फरवरी को दिल्ली के सफदरजंग से शुरू होगा। पैकेज में गोवा, अर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम का पद्मनाभम मंदिर, कन्याकुमारी, रामेश्वरम-रामनाथ मंदिर, और तिरुपति बालाजी तक का सफर शामिल है। यह ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, कानपुर झांसी, बीना और भोपाल के रास्ते जाएगी।

दिल्ली का दूसरे पैकेज ये यात्रा 16 मार्च को दिल्ली के सफदरजंग से शुरू होकर 28 मार्च को पूरी होगी। इसमें तिरुपति बालाजी, कामाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, रामनाथ मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी, मैसूर और बंगलुरु तक का सफर है।

चंडीगढ़ का पहला पैकेज

यह सफर चंडीगढ़ स्टेशन से एक मार्च को शुरू होकर 13 मार्च को पूरा होगा। इस पैकेज में तिरुपति बालाजी, कामाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, रामनाथ मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी, मैसूर, और बंगलुरु में घुमाया जाएगा। यह ट्रेन अम्बाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, जयपुर, आगरा, कैंट, झांसी, बीना और भोपाल से होते हुए जाएगी।

चंडीगढ़ से दूसरा पैकेज

यह सफर 31 मार्च को चंडीगढ़ स्टेशन से शुरू होकर 13 अप्रैल को पूरा होगा। इसमें गोवा, अर्नाकुलम, पद्मनाभम मंदिर, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, रामनाथ मंदिर और तिरुपति बालाजी तक का सफर शामिल है। बता दें कि रेलवे के इन खास पैकेजों में घूमने, ठहरने, खाने, सुरक्षा और साफ-सफाई बढिय़ा सुविधा देने का दावा किया जा रहा है।