'डिविलियर्स से ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं कोहली'

नई दिल्ली(28 मई): शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली की तुलना लगातार दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और आईपीएल में उन्हीं के टीम के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से हो रही है। लेकिन अब इस पूरे बहस पर महान स्पिनर शेन वॉर्न ने अपनी राय रखी है। वॉर्न ने विराट को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया।

वॉर्न के मुताबिक कोहली रॉयल चैलेंजर्स के साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स से बेहतर हैं। वॉर्न ने कहा कि एबी 360 डिग्री प्लेयर हैं, वह हर तरह का शॉट लगाते हैं, लेकिन जो पारियां कोहली ने खेली है वैसी पारियां एबी ने उतनी नहीं खेली है। वॉर्न के मुताबिक एबी कुछ ज्यादा ही कोशिश करते हैं और कई बार वह इसका शिकार हो जाते हैं।

कोहली की तारीफ करते हुए वॉर्न ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने पंजाब के खिलाफ 113 रन बनाए उसमें उन्होंने एक भी रिवर्स शॉट नहीं लगाए। कोहली ने सारे क्रिकेट शॉट लगाए जो टी-20 में करने के लिए आपको एक कौशल की जरुरत पड़ती है। वहीं कोहली के रिकॉर्ड पर बोलते हुए वॉर्न ने कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली का औसत 100 से ज्यादा है जो काफी कुछ बयां करता है।   

बता दें कोहली आईपीएल 9 में अब तक 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं। उन्होंने इस आईपीएल में 4 शतक जड़े हैं और एक एक करके सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।