फजुल्लाह में IS की बड़ी शिकस्त: सरकारी इमारतों पर इराकी फौजों का कब्जा

नई दिल्ली (17 जून): आईएस की कथित सत्ता के प्रतीक फजुल्लाह के सरकारी भवनों सहित फजुल्लाह के मेयर के आवास पर भी इराक़ी फौजों ने फिर से कब्जा कर लिया है। यह जानकारी इराकी फौजों के संयु्क्त कमाण्डर ने दी। इसके साथ ही फौजों का फजुल्लाह के बाकी इलाकों को भी आईएस के कब्जे से मुक्त कराया जा रहा है।

इराकी फौजों के संयुक्त कमाण्डर लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुल वहाब अल सादी ने बताया कि काउटर टेररिज्म सर्विस और रेपिड रेसपॉंस फोर्स के जवानों ने आईएक के कब्जे वाली तीन बड़ी प्रमुख सरकारी इमारतों पर कब्जा कर लिया है। उन्होंन बताया कि इस ऑपरेशन में आईएस के आतंकी बड़ी संख्या में मारे गये हैं। जो जिंदा हैं वो जान बचाकर भाग रहे हैं या भागने की कोशिश में हैं।

रक्षा मंत्रालय के एक अन्य सूक्र ने बताया कि  इराक़ी बलों ने तौज़ी व अलबू रुदैनी के क्षेत्रों और फ़ल्लूजा की सड़क नंबर साठ को आतंकियों से मुक्त करा लिया है। इराक़ी बलों ने इसी तरहसकराब, मआरिज़ और एक महत्वपूर्ण चौराहे पर भी नियंत्रण कर लिया है। इराक़ी सेना ने आईएस के ठिकाने बने सनाई और नज़ाल मुहल्ले के बीच का संपर्क काट दिया है। अब आईएस के आतंकियों के सामने मरने या सरैंडर करने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं है।