ईरान की पाक को चेतावनी, सुधर जाओ वर्ना घुसकर आतंकी ठिकानों को करेंगे तबाह

नई दिल्ली ( 8 अप्रैल ): आतंकवादियों पर दोहरी नीति अपनाने वाले पाकिस्तान को ईरान ने कड़ी धमकी दी है। ईरान ने सोमवार को कहा है कि अगर पाकिस्तान सरकार सीमा पार हमला करने वाले आतंकियों से नहीं निपटती है तो ईरान पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों पर तबाह कर देगा।


मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ईरानी सेनाओं के प्रमुख ने सोमवार को इस्लामाबाद को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने सीमा पार हमले करने वाले आतंकियों को नहीं रोका तो तेहरान, पाक के अंदर मौजूद उनके ठिकानों पर हमला करेगा।


गौरतलब है कि पिछले महीनों आतंकियों द्वारा किए गए हमले में ईरान के 10 सैनिकों की मौत हो गई। ईरान ने कहा कि सुन्नी आतंकियों का संगठन जैश-अल-अदल लंबी दूरी की गन्स से पाकिस्तान के अंदर रहकर हमारे सैनिकों पर निशाना लगा रहा है। नशीली दवाओं के तस्करों और अलगाववादी उग्रवादियों के कारण सीमावर्ती इलाके लंबे समय से अशांति से ग्रस्त हैं।


ईरानी सेनाओं के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बकेरी ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि हम इस तरह की स्थिति को ज्यादा समय तक स्वीकार नहीं करेंगे। हम उम्मीद करते हैं पाकिस्तानी अधिकारियों सरहदों पर नियंत्रण करेंगे और आंतकियों को गिरफ्तार करके उनके कैंपों (बेस) को बंद करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर आतंकी हमले जारी रहे तो फिर आतंकियों के सुरक्षित ठिकाने पर हमला किया जाएगा, वह स्थान जहां कहीं भी हो।


गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान की यात्रा पर गए ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावद जरीफ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सीमा पर सुरक्षा के हालात सुधारने के लिए कहा था। जबकि पाकिस्तान ने कहा कि वह अपनी सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती करेगा।