ईरान का सऊदी अरब पर पलटवार, राजकुमार सलमान को बताया 'मंदबुद्धि'

नई दिल्ली ( 25 नवंबर ): ईरान ने सऊदी अरब पर जोरदार पलटवार किया है। ईरान ने सऊदी अरब के सुल्तान मोहम्मद बिन सलमान को अपरिपक्व बताया है। ईरान ने कहा कि सऊदी अरब के सुल्तान मोहम्मद बिन सलमान ने अपरिपक्व व्यवहार से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी किरकिरी कराई है। बता दें कि सऊदी अरब के सुल्तान मोहम्मद बिन सलमान ने ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमनेई को ‘पश्चिम एशिया का हिटलर’ बताया था। 

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम कसीमी ने कहा, दुनिया में कोई भी मोहम्मद बिन सलमान के अपरिपक्व व्यवहार और कम दिमाग वाले नेता की वजह से महत्व नहीं देता है। प्रवक्ता ने कहा कि अब उन्होंने प्रसिद्ध क्षेत्रीय तानाशाहों के रास्ते का पालन करने का निर्णय लिया है, तो उन्हें अपने भविष्य के बारे में भी सोचना चाहिए।

सऊदी अरब के सुल्तान मोहम्मद बिन सलमान ने ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमनेई को ‘पश्चिम एशिया का हिटलर’ बताया है जिससे दोनों देशों के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया है। वीरवार को प्रकाशित एक अखबार के साक्षात्कार में मोहम्मद बिन सलमान ने खमनेई को पश्चिम एशिया का हिटलर बताते हुए कहा कि वह कथित तौर पर जो विस्तार कर रहे हैं, उसका विरोध किए जाने की जरूरत है।