ISIS ने ली ईरान की संसद पर हमले की जिम्मेदारी

नई दिल्ली ( 7 जून ): ईरान की संसद और खमैनी मकबरे में बुद्धवार को आतंकी हमला हुआ है जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। ईरान की राजधानी तेहरान में हुए हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ले ली है। ISIS की न्यूज एजेंसी अमक ने एक बयान जारी कर इसकी जिम्मेदारी ली है। ISIS जब किसी आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेता है, तो अमक के हवाले से ही आती है।


गौरतलब है कि बुधवार सुबह ईरान की संसद पर कुछ हमलावरों ने अटैक कर दिया। जिस समय यह हमला किया गया, उस समय संसद का सत्र चल रहा था। 


ईरान की संसद के स्पीकर अली लरिजानी ने संसद के अंदर हुई गोलीबारी को 'मामूली घटना' बताया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल इस तरह के 'कायराना हमलों' से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं। हमले के बावजूद ईरान की संसद ने अपने सत्र को जारी रखा। सुरक्षा के मद्देनजर संसद के हॉल के दरवाजे बंद रखे गए। इस सत्र की अध्यक्षता कर रहे लरिजानी ने कहा कि यह हमला संकेत है कि आतंकवादी ईरान के अंदर मुश्किलें पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आतंकवाद से लड़ने में ईरान बेहद सक्रिय और प्रभावी है।'


ईरान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, संसद पर हुए हमले में बंदूकधारी हमलावर ने 7 लोगों की हत्या कर दी है। संसद की इमारत के अंदर एक धमाके की भी खबरें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने आत्मघाती विस्फोटक बेल्ट पहने हुए थे।