पाकिस्तान को आखिरी अल्टीमेटम-'घर में घुसकर आतंकियों का कर देंगे काम-तमाम'


न्यूज 24 ब्यूरो, दुबई(16 फरवरी): पुलवामा में आतंकियों के हमले के बाद जहां भारत में पाकिस्तानके खिलाफ गुस्सा उबाल पर है वहीं ईरान ने भी  पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि रिवोल्यूशनरी गार्ड्स पर हमला करने वाले आतंकियों पर कार्रवाई नहीं की गयी तो ईरान की आर्मी पाकिस्तान में घुस कर आतंकियों का काम तमाम कर देगी। 


ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमाण्डर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने पाकिस्तान के साथ सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात को भी चेतावनी दी है कि वो सुन्नी आतंकी गिरोहों को समर्थन देना बंद करे वरना उन्हें भी गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं। दरअसल, जिस तरह का खुदकश हमला पुलवामा में हुआ था ठीक उसी तरह का हमला बुधवार को दक्षिणी ईरान में जैश-ए-आदिल नाम के आतंकी गिरोह ने किया था। अब यह भी स्थापित सत्य माना जारहा है कि जैश-ए-आदिल ही जैश-ए-मुहम्मद की दूसरी शाखा का नाम है। 


दोनों का मुख्य सरगना मौलाना मसूद अज़हर है जिसको जिन्हें पाकिस्तान सरकार और सेना पाल-पोस रही है। सरकार और सेना के इशारे पर यह आतंकी गिरोह ईरान और भारत में अस्थिरता फैलाने के लिए हमले कर देता है। ईरान में हुए आतंकी हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के 27 जवानों ने जान गंवाई थी। भारत ने आतंकियों की इस कायरना हरकत की निंदा करते हुए आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई का समर्थन किया था। इस हमले के ठीक अगले दिन भारत के पुलवामा में भी हमला कर दिया गया। 


अब ऐसा कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में चल रहे आतंकी कैम्पों को खत्म करने के लिये भारत और ईरान का एक ज्वाइंट एक्शन ग्रुप बनाने पर बात चल रही है। अगर योजना कारगर रही तो एक साथ दो मोर्चों पर दो देशों की सेना एक साथ पाकिस्तान में घुस कर आतंकियों को जहन्नुम भेजने का ऑपरेशन चला सकती हैं। उस वक्त पाकिस्तान का आका चीन उसे चाह कर भी नहीं बचा पायेगा।