बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी की सुरक्षा में तैनात होंगे 4 गनर और एक दरोगा


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 17 नवंबर ): बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी को सरकार ने सुरक्षा देने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक इकबाल अंसारी की सुरक्षा में 4 गनर और एक दरोगा स्तर के अधिकारी तैनात होंगे। इससे पहले इकबाल अंसारी अपने ऊपर खतरे की आशंका जताकर सरकार से सुरक्षा की मांग की थी। गौरतलब है कि बुधवार को इकबाल ने 25 नवंबर को होने वाली धर्मसभा के मद्देनजर खतरे की आशंका जताई थी। जिसे प्रशासन ने गंभीरता से लिया। इकबाल ने कहा था कि 25 नवंबर को लाखों की भीड़ इकट्ठा होने की संभावना है। भीड़ किसी के नियंत्रण में नहीं रहती। इसलिए अयोध्या में रहने वाले मुसलमानों को सुरक्षा प्रदान की जाए।


वहीं, सुरक्षा बढ़ाए जाने पर उन्होंने सरकार पर भरोसा जताया और कहा कि अयोध्या में धर्म के आधार पर कार्य हों किसी को कोई नुकसान न हो। सरकार भीड़ को नियंत्रित करे। उन्होंने सुरक्षा बढ़ाने के लिए केंद्र व राज्य की सरकारों को धन्यवाद दिया। उन्‍होंने कहा, 1992 में मेरा घर जला दिया गया था, वो भी तब जब हम विवादित जगह पर गए भी नहीं थे। अगर 1992 की तरह एक बार फिर भीड़ जमा होती है तो मुझे और यहां के मुस्‍लिम समुदाय को सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए।

आपको बता दें कि शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को अयोध्‍या का दौरा करने वाले हैं और इस समय राम मंदिर का मुद्दा गरमा गया है। शिवसेना के नेता भी अयोध्‍या में राम मंदिर की अलख जगाने के लिए ही आ रहे हैं। गौरतलब है कि 25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की तरफ से धर्मसभा का आयोजन किया जा रहा है। जिसका मकसद राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर दबाव बनाना है। विहिप के अन्तर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय के अनुसार धर्मसभा में एक लाख से भी ज्यादा लोग इकट्ठा होंगे।