IPS पति ने पत्नी को सौंपा पुलिस चीफ का पद

नई दिल्ली(13 जून): केरल के कोल्लम शहर में बीते हफ्ते एक अफसर का तबादला और दूसरे अफसर की नियुक्ति IPS बिरादरी के लिए खास मामला था। जहां शहर के मौजूदा पुलिस प्रमुख सतीश बिनो ने अपनी जिम्मेदारियों और किसी को नहीं बल्कि अपनी पत्नी अजीता बेगम को सौंपी।

- बीते साल कुछ महीनों के लिए सतीश और अजीता कोल्लम में साथ काम कर चुके हैं। बीते साल जून महीने में सतीश को कोल्लम सिटी का पुलिस कमिशनर बना दिया गया और अजीता को कोल्लम (ग्रामीण) का SP नियुक्त किया गया। हालांकि इसके बाद अजीता मैटरनिटी लीव पर चली गईं।

- अजीता को काम के प्रति उनके कड़क और न्यायसंगत रवैये के लिए जाना जाता है। उन्होंने बीते गुरुवार को ही दोबारा काम संभाला और थोड़ी देर बाद ही उन्हें कोल्लम का पुलिस कमिशनर बना दिया गया क्योंकि उनके पति का तबादला पास के ही पठानमठिट्टा जिले के SP के तौर पर हो गया।

- कमिशनर बनने के बाद अपनी प्रमुखताओं पर बात करते हुए उन्होंने बताया, 'महिलाओं और बच्चों की परेशानियों का समाधान, कोल्लम सिटी में सड़क दुर्घटनाओं को कम करना और ड्रग्स बढ़ते कारोबार पर लगाम लगाना उनकी सबसे बड़ी प्रमुखताओं में से है।'

-  यह स्टार IPS कपल साल 2008 बैच का है। अजीता कोयंबटूर से हैं और अजीत कन्याकुमारी जिले से। शुरुआत में दोनों ने ही जम्मू-कश्मीर और मध्य प्रदेश कैडर में काम किया। साल 2011 में दोनों ने शादी की और इसके एक साल बाद दोनों केरल आ गए। दोनों के दो बच्चे हैं।