IPL-9: प्रवीण कुमार और डेविड वॉर्नर के बीच कार्तिक ना आते तो हो जाता...

नई दिल्ली(28 मई): आईपीएल 9 में शुक्रवार को खेले गए दूसरे क्वालिफ़ायर मैच में सन राइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लॉयन्‍स को चार विकेट से हरा दिया।दिल्ली के कोटला मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात लॉयन्‍स ने निर्धारित 20 ओवरों में  सात विकेट पर 162 बनाए। 

163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने चार विकेट से यह मैच जीत लिया। गुजरात को हराने के बाद हैदराबाद फाइनल में पहुंच गया। हैदराबाद की तरफ से कप्तान वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 93 बनाए। मैच के दौरान गुजरात के गेंदबाज और हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के बीच तीखी नोंकझोंक भी देखने को मिली। 

प्रवीण कुमार ने 17 ओवर की अंतिम गेंद डेविड वॉर्नर को डाली। वॉर्नर ने प्रवीण कुमार की तरफ सीधा खेला, प्रवीण ने गेंद को दो बार स्टंप की तरफ फेंकने की कोशिश की लेकिन वॉर्नर स्टंप के सामने खड़े हुए थे और हट नहीं रहे थे। उन्होंने सिर हिलाते हुए प्रवीण कुमार को कुछ बोल दिया, प्रवीण गुस्से में 'व्हाट' 'व्हाट' बोलते हुए वॉर्नर की तरफ बढ़े। ऐसा लग रहा था जैसे दोनों के बीच लड़ाई हो जाएगी लेकिन विकेट कीपर दिनेश कार्तिक दौड़ के आए और उन्होंने प्रवीण कुमार को रोक दिया।

फिर मैच के आखिर ओवर में गुजरात की तरफ से प्रवीण कुमार गेंदबाज़ी करने आए और डेविड वॉर्नर स्ट्राइक पर थे। उम्मीद थी कि कुछ शानदार शॉट्स खेलते हुए वॉर्नर बदला लेंगे और ऐसा ही हुआ। जीतने के लिए आखिरी ओवर में हैदराबाद को पांच रन की जरुरत थी। प्रवीण कुमार की पहली गेंद पर वॉर्नर ने शानदार चौक मारा, फिर दूसरी गेंद को भी बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचाया और हैदराबाद को जीत दिलाते हुए बल्ले को ऊपर करते हुए वॉर्नर कूदने लगे।