IPL-9: जम्पा के प्रदर्शन पर फिरा पानी, हैदराबाद की पुणे पर 4 रन से रोमांचक जीत

नई दिल्ली(11 मई):आशीष नेहरा की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने लेग स्पिनर एडम जम्पा के आईपीएल इतिहास के दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर पानी फेरते हुए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 4 रन से हरा दिया। इसके साथ ही हैदराबाद लगातार चौथी जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

आशीष नेहरा ने की धारदार गेंदबाजी

सनराइजर्स के 138 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे की टीम नेहरा (29 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी। भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया। पुणे की ओर से जॉर्ज बैली ने सर्वाधिक 34 रन बनाए, जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 30 रन की पारी खेली। हैदराबाद की टीम 10 मैचों में सातवीं जीत से 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। पुणे की 11 मैचों में यह आठवीं हार है और टीम के सिर्फ छह अंक हैं।

लेग स्पिनर एडम जम्पा के आईपीएल इतिहास के दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने आईपीएल-9 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट पर 137 रन के स्कोर पर रोक दिया।

फिरकी के जादू से हैदराबाद पस्त

जम्पा ने अपने करियर और आईपीएल-9 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर छह विकेट चटकाए। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी अपने कोटे के चार ओवर में 16 रन पर एक विकेट हासिल किया। इन दोनों की फिरकी के जादू के सामने सनराइजर्स की टीम पूरी पारी के दौरान रन बनाने के लिए जूझती रही। टीम ने अंतिम 10 ओवर में 74 रन जुटाए।

आईपीएल में जम्पा का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

आईपीएल इतिहास में जम्पा से बेहतर प्रदर्शन सिर्फ आईपीएल से निलंबित राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज सोहैल तनवीर ने किया है, जिन्होंने पहले सत्र में एक अन्य निलंबित टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 14 रन देकर छह विकेट चटकाए थे। हैदराबाद की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सर्वाधिक 33, जबकि केन विलयम्सन ने 31 रन बनाए। टीम के कुल छह बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचे, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

सनराइजर्स की शुरुआत रही धीमी

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत धीमी रही। वॉर्नर (11) ने आरपी सिंह के पारी के दूसरे ओवर में छक्का जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को कैच दे बैठे। धवन और विलियम्सन ने पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 34 रन तक पहुंचाया।

युवराज सिंह (20 गेंद में 23 रन) ने धीमी शुरुआत के बाद भाटिया पर छक्का जड़ा और फिर अगले ओवर में तिसारा परेरा पर भी छक्का और चौका मारा। वह हालांकि जम्पा पर छक्का जड़ने की कोशिश में उनका पहला शिकार बने और लॉन्ग ऑफ पर तिवारी को आसान कैच दे बैठे।