IPL-9 : बेहद रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने दिल्ली को 1 रन से हराया

नई दिल्ली(28 अप्रैल): ब्रैंडन मैक्कुलम और ड्वेन स्मिथ के अर्धशतकों के बाद धवल कुलकर्णी और प्रवीण कुमार की धारदार गेंदबाजी से गुजरात लॉयन्स ने रोमांच की चरम पर पहुंचे आईपीएल मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को एक रन से हरा दिया।

क्रिस मौरिस की बेहतरीन पारी गई बेकार
 

मैक्कुलम (60) और स्मिथ (53) ने तूफानी अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 112 रन की साझेदारी भी की जिससे लॉयन्स ने छह विकेट पर 172 रन बनाए। दिल्ली की टीम इसके जवाब में कुलकर्णी (19 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदों के सामने क्रिस मौरिस (32 गेंद में नाबाद 82) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के बावजूद पांच विकेट पर 171 रन ही बना सकी, जिससे उसका लगातार तीन जीत का क्रम भी टूट गया।

प्रवीण कुमार ने भी बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 13 रन दिए। मौरिस ने जेपी डुमिनी (48) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 6 .3 ओवर में 87 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने अपनी पारी में आठ छक्के और चार चौके मारे।

लॉयन्स की टीम अंक तालिका में टॉप पर
 

आईपीएल में पदार्पण कर रही लॉयन्स की टीम छह मैचों में पांचवीं जीत से 10 अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि पांच मैचों में दूसरी हार के बाद डेयरडेविल्स के छह अंक हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। कुलकर्णी ने अपने पहले ही ओवर में संजू सैमसन (1) को मिड ऑन पर जेम्स फॉकनर के हाथों कैच कराया। कुलकर्णी ने अपने अगले ओवर में सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (5) और करुण नायर (9) को भी पैवेलियन भेजकर दिल्ली का स्कोर 16 रन पर तीन विकेट किया। डेयरडेविल्स की टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 22 रन ही बना सकी।

गुजरात की पारी

सलामी बल्लेबाजों, ब्रैंडन मैक्कुलम (63) और ड्वेन स्मिथ (53) की उम्दा पारियों की मदद से गुजरात लॉयन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा। फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए लीग के 23वें मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।