IPL-9 : दिल्ली ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, अंक तालिका में तीसरे स्थान पर

नई दिल्ली(13 मई): अमित मिश्रा और क्रिस मौरिस की अगुवाई में कसी हुई गेंदबाजी और युवा बल्लेबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल-9 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 11 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया। क्विंटन डिकॉक (31 गेंदों पर 44 रन) ने डेयरडेविल्स को अच्छी शुरुआत दिलाई।

संजू सैमसन और ऋषभ पंत के बीच हुई 72 रन की साझेदारी

बाद में आईपीएल में अर्धशतक जड़ने वाले दो सबसे युवा बल्लेबाजों संजू सैमसन (26 गेंदों पर नाबाद 34) और ऋषभ पंत (26 गेंदों पर नाबाद 39) ने बखूबी जिम्मेदारी निभाई। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 72 रन की अटूट साझेदारी की जिससे, डेयरडेविल्स ने 18.1 ओवर में तीन विकेट पर 150 रन बनाकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाए। डेयरडेविल्स ने 10वें मैच में अपनी छठी जीत दर्ज की। अब वह 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। सनराइजर्स हैदराबाद को 11वें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा। वह हालांकि 14 अंक लेकर अब भी शीर्ष पर बना हुआ है।

हैदराबाद की पारी
लेग स्पिनर अमित मिश्रा की अगुवाई में दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने आखिरी 10 ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी का शानदार नमूना पेश करके सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल-9 के मैच में आठ विकेट पर 146 रन ही बनाने दिए। सनराजइर्स ने पहले 10 ओवर के बाद एक विकेट पर 80 रन बनाए। मिश्रा इसके बाद अपना पहला ओवर करने के लिए आए और उन्होंने हालात बदल दिया। सनराइजर्स अंतिम 10 ओवरों में 66 रन ही बना पाया और इस बीच उसने सात विकेट गंवाए। मिश्रा ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए। क्रिस मौरिस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक और नाथन कूल्टर नाइल ने 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए।
अमित मिश्रा और क्रिस मौरिस की अगुवाई में कसी हुई गेंदबाजी और युवा बल्लेबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल-9 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 11 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया। क्विंटन डिकॉक (31 गेंदों पर 44 रन) ने डेयरडेविल्स को अच्छी शुरुआत दिलाई।

पहले विकेट के लिए वॉर्नर-धवन के बीच 67 रन की साझेदारी

वॉर्नर और धवन ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़कर सनराइजर्स को ठोस शुरुआत दिलाई। इसमें हालांकि वॉर्नर का योगदान अधिक रहा। जब जयंत यादव ने ऑफ ब्रेक पर वॉर्नर के लेग स्टंप से गिल्ली उड़ाई, तब धवन 16 रन पर खेल रहे थे। वॉर्नर ने मोहम्मद शमी का स्वागत दो चौकों से किया और फिर जयंत पर दो चौकों के अलावा यादव पर छक्का भी लगाया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान लगातार तीसरे आईपीएल में 500 से अधिक रन भी पूरे किए।

युवराज सिंह ने बनाए 8 रन

मिश्रा ने अपने दूसरे ओवर में धवन की संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया। धवन ने दबाव में मिडविकेट पर गेंद उछाली, जिसे संजू सैमसन ने दौड़कर कैच में तब्दील किया। इस लेग स्पिनर ने अगले ओवर में युवराज सिंह (8) को भी पैवेलियन भेजा, जिन्होंने इसी गेंदबाज पर लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़कर सनराइजर्स के प्रशंसकों में जोश जगाया था। युवराज ने लेग स्टंप से बाहर निकल रही गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी किनारे से लगकर हवा में तैरकर ऋषभ पंत के हाथों में समा गई। मोएजेस हेनरिक्स आते ही पैवेलियन लौट गए, जबकि दीपक हुड्डा (10) हिटविकेट आउट हुए। विलियम्सन तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे। मौरिस ने उन्हें नीची रहती फुलटॉस पर बोल्ड किया।