IPL 2018: टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करने के लिए आज KXIP से भिड़ेगी RCB

नई दिल्ली (13 अप्रैल): आईपीएल के 11वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम आज किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी।  किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया है. दिल्ली के खिलाफ एक एकतरफा मुकाबले में पंजाब की टीम ने 6 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की थी। 

वहीं 11वें सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जब उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वह मुक़ाबला कोलकाता के घर इडेन गार्डन्स में खेला गया था, जबकि आज कोहली एंड कंपनी अपने घर में होगी। 

रॉयल चैलेंजर्स के लिए पहले मैच में कुछ भी सही नहीं गया था और उनकी छोटी छोटी ग़लतियों का ख़ामियाज़ा हार के साथ टीम को भुगतना पड़ा था। लिहाज़ा बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस मैच में उन ग़लतियों को पीछे छोड़ते हुए जीत के साथ टूर्नामेंट में पलटवार करने के इरादे से उतरेंगे। बल्लेबाज़ी क्रम में बैंगलोर को फेरबदल करने की ज़रूरत होगी, साथ ही साथ गेंदबाज़ी में कोहली को कुछ रणनीतियों को बदलना होगा। मसलन नई गेंद से युज़वेंद्र चहल को गेंदबाज़ी कराने से ज़्यादा बेहतर है कि उन्हें पॉवरप्ले के बाद आक्रमण पर लाया जाए।

राहुल ने दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धतशतक जड़ा था, जो आईपीएल इतिहास का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है। पंजाब चाहेगी कि इस मैच में वह क्रिस गेल और आरोन फिंच को मौका दे जो पिछले मैच में नहीं खेले थे।