IPL2018: चैंपियन बनने के बाद धोनी ने वॉटसन को दिया नया नाम

नई दिल्ली (28 मई): आईपीएल के फाइनल मुकाबले में धोनी की कप्तानी वाली टीम CSK ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। और इसी के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स तीसरी बार IPL में चैंपियन बनने में सफल रही।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2010 और 2011 का खिताब अपने नाम किया था। दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाली चेन्नई इस बार IPL सीजन-11 की विजेता बनने में सफल रही।

मैच के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने पत्नी साक्षी और बेटी जिवा के साथ एक फोटो शेयर करके सभी को शुक्रिया कहा। धौनी ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'सभी लोगों को साथ देने और मुंबई को पीले रंग में रंगने के लिए शुक्रिया। शेन 'शॉकिंग' वाटसन ने हैरान करने वाली पारी खेली और हमें चैंपियन बनाया। जिवा को आईपीएल ट्रॉफी से कुछ लेना-देना नहीं उसको लॉन में दौड़ना है ऐसा उसके शब्दों के मुताबिक' 

वहीं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन भले ही अपनी टीम को खिताब नहीं दिला पाये लेकिन न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने आईपीएल-11 में सर्वाधिक 735 रन बनाकर आखिर में ‘ऑरेंज कैप’ हासिल की जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्रय टाए को सर्वाधिक विकेट लेने के लिये ‘पर्पल कैप’ मिली।विलियमसन ने 17 मैचों में 52.50 की औसत से 735 रन बनाये जिसमें आठ अर्धशतक भी शामिल हैं। उनके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत 684 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे. डेयरडेविल्स की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी।