CSKvsMI: मैच से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी बाहर

नई दिल्ली (07 अप्रैल): आईपीएल सीजन 11 की शुरुआत आज से हो रही है। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। 
मुकाबला रात 8 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

हालांकि मैच से पहले धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इसकी जानकारी दी। फ्लेमिंग के मुताबिक डु प्लेसी को चोट लगी है और वो पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होंगे।

फ्लेमिंग ने कहा, 'फाफ डु प्लेसी को चोट लगी है और वो मुंबई के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। डु प्लेसी को आराम चाहिए, हालांकि डु प्लेसी जल्द से जल्द फिट हो जाएंगे और वो टूर्नामेंट के ज्यादातर मैच में खेलेंगे।

दोनों ही टीमों की गिनती इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास में जब सफल टीमों की बात की जाती है, तो दो टीमों का नाम सबसे पहले आता है। मुंबई तीन बार (2013, 2015 और 2017) खिताब अपने नाम कर चुकी है। चेन्नई (2010, 2011) दो बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही है। मुंबई एक बार उपविजेता रही है, तो वहीं चेन्नई चार बार खिताब से चूकी है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई आठ बार प्लेऑफ में पहुंची। पिछले दो साल से यह टीम नहीं थी। स्पॉट फिक्सिंग मामले में इस पर दो साल का प्रतिबंध लगा था। मुंबई ने पिछले सीजन के कई खिलाड़ियों को अपने साथ रखा है। ऐसा ही कुछ चेन्नई ने किया है। उसने भी 2015 की अपनी टीम के कई अहम खिलाड़ियों को अपने पास रखा है। अंतर साथ खेलने का है। मुंबई के खिलाड़ी बिखरे नहीं थे, जबकि चेन्नई के बिखर कर एक बार फिर साथ आए हैं।