Blog single photo

चेन्नई बनाम हैदराबाद के बीच होगा आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला

आईपीएल 2018 के दूसरे क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही सनराइजर्स की टीम फाइनल में पहुंच गई है। जहां उसका मुकाबला 27 मई को चेन्नै सुपर किंग्स से होगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा।

नई दिल्ली (25 मई): आईपीएल 2018 के दूसरे क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही सनराइजर्स की टीम फाइनल में पहुंच गई है। जहां उसका मुकाबला 27 मई को चेन्नै सुपर किंग्स से होगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 174 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट दिया। हैदराबाद की ओर से ऋद्धिमान साहा ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए जबकि राशिद खान ने अंत के ओवरों में तूफानी बैटिंग करते हुए 34 रनों की पारी खेली।

जीत के लिए मिले 175 रनों के जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 161 रन ही बना पाई। कोलकाता को क्रिस लिन और सुनील नरेन ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 20 गेंदों पर 40 रनों की साझेदारी कर दी। नरेन खास तौर पर काफी आक्रामक होकर खेल रहे थे।

कप्तान केन विलियमसन ने चार ओवरों में चार अलग-अलग गेंदबाजों का प्रयोग किया। चौथे ओवर में सिद्धार्थ कौल ने नरेन को आउट कर सनराइजर्स को पहली कामयाबी दिलायी। नरेन ने 13 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।  

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे नीतीश राणा ने भी उपयोगी बल्लेबाजी की। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लिन के साथ मिलकर रनों की रफ्तार को कायम रखा। राणा और लिन के बीच दूसरे विकेट के लिए 5.1 ओवर में 47 रनों की भागीदारी हुई। राणा दूसरा रन लेने के प्रयास में राशिद खान के थ्रो पर रन आउट हो गए।यहीं से कोलकाता की पारी पटरी से उतरनी शुरू हो गई। रॉबिन उथप्पा की खराब फॉर्म जारी रही और वह सिर्फ दो रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए।विलियमसन ने राशिद खान और शाकिब अल हसन को देरी से गेंदबाजी पर लगाया पर इन दोनों ने कोलकाता के बल्लेबाजों पर काफी लगाम लगाई। दिनेश कार्तिक ने चौके के साथ अपना खाता खोला लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं ले जा पाए और 8 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर बोल्ड हो गए। तब कोलकाता का स्कोर 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन था।  

Tags :

NEXT STORY
Top