IPL10: बद्री और टाई का धमाल, एक ही दिन में लगी दो हैट्रिक


नई दिल्ली ( 15 अप्रैल ): आईपीएल के दस साल के इतिहास में शुक्रवार वो देखने को मिला जो इस लीग में आज तक देखने को नहीं मिला था। आईपीएल सीजन 10 में शुक्रवार दो हैट्रिक लगी। पहली हैट्रिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में लगी जिसमें आरसीबी के सैमुअल बद्री ने इस सीजन की पहली हैट्रिक लगाई और इसके बाद गुजरात लॉयन्स के एंड्रयू टाई ने लगातार तीन विकेट लेकर हैट्रिक बनाई।


शुक्रवार को हुए पहले मुकाबले में RCB के सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के लगातार तीन खिलाड़ियों को आउट किया। मुंबई की तरफ से बद्री का सबसे पहला शिकार बने पार्थिव पटेल, बद्री ने पटेल को एक्स्ट्र कवर पर गेल के हाथों कैच करवाया। इसके बाद आए मैक्लेंघन ने लॉन्ग ऑन पर मनदीप को कैच दे दी और चलते बने। बद्री का अगला शिकार इसके बाद आए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बनें। रोहित बद्री की पहली ही गेंद पर गच्चा खा गए और गेंद विकेटों में घुस गई।


दूसरे मुकाबले में गुजरात लायंस के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू टाई ने भी ये कमाल कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के 30 वर्षीय टाई ने ये कमाल पारी के अंतिम ओवर में किया। उन्होंने 20वें ओवर की पहली गेंद पर अंकित शर्मा (25) को मैकुलम के हाथों कैच आउट कराया। उसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने मनोज तिवारी (31) को इशान किशन के हाथों कैच आउट कराया। जबकि तीसरी गेंद पर टाय ने शरदुल ठाकुर को बोल्ड कर दिया।



शुक्रवार के दिन आईपीएल 10 में लगी दोनों हैट्रिक में एक समानता है। वो समानता ये है कि पहले मैच में जहां आरसीबी के बद्री ने विरोधी टीम मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ियों को कैच लपकवा कर आउट किया और एक खिलाड़ी को बोल्ड किया, तो वहीं दूसरे मैच में गुजराज लायन्स के एंड्रयू टाई ने भी दो खिलाड़ियों को कैच आउट कराया और एक खिलाड़ी को बोल्ड किया।  


शुक्रवार को बद्री द्वारा आइपीएल में ली गई सीजन-10 की पहली हैट्रिक इस टूर्नामेंट के इतिहास की 15वीं हैट्रिक साबित हुई जबकि दूसरे मैच में टाय की हैट्रिक आइपीएल की 16वीं हैट्रिक बनी।