ऋषभ पंत और सैमसन की दमदार पारी, दिल्ली ने गुजरात को 7 विकेट से हराया


नई दिल्ली ( 4 मई ): आईपीएल-10 के 42वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लॉयंस को 7 विकेट से हरा दिया। गुजरात लॉयंस ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया. जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स ने सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाकर ये मैच जीत लिया।


दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने शानदार 97 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। ऋषभ पंत को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही कप्तान करुण नायर (12) आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने दिल्ली की पारी को संभाला। संजू सैमसन ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की।

ऋषभ पंत ने 43 गेंदों में 97 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन वे केवल 3 रन से शतक से चूक गए। अपनी पारी के दौरान ऋषभ ने 6 चौके और 9 छक्के भी लगाए। उन्होंने अपने 50 रन केवल 27 बॉल पर पूरे किए थे। ऋषभ पंत के अलावा संजू सैमसन 31 बॉल पर 61 रन बनाए। अपनी इनिंग के दौरान सैमसन ने चौका तो एक भी नहीं लगाया, लेकिन 7 छक्के जरूर लगाए। उन्होंने फिफ्टी केवल 24 बॉल पर पूरी की थी।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत जरा भी अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में उसके दो विकेट गिर गए। इसके बाद कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 72 बॉल पर 133 रन की पार्टनरशिप की। गुजरात लायंस की ओर से सुरेश रैना ने 77 जबकि दिनेश कार्तिक ने 65 रनों की पारी खेली। जिसकी मदद से गुजरात लायंस ने 20 ओवर में 208 रन बनाए और दिल्ली की टीम को 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।