भारत के 'पॉल एडम्स' की लगी लॉटरी, चल दिया इस देश

नई दिल्ली(8 जून) आपीएल-9 में अपने अजीबोगरीब एक्शन को लेकर सुर्खियों में आने वाले बाएं हाथ के स्पिनर शिविल कौशिक अब इंग्लैंड में खेलने जा रहे हैं। आईपीएल में गुजरात लायंस की ओर से खेलने वाले शिविल  से अपने एक्शन से सभी को चौंकाया था। उनका एक्शन साउथ अफ्रीका के पूर्व सिपनर पॉल एडम्स से मिलता-जुलता है। 

गौर करने वाली  बात ये है कि शिविल का भारत में किसी भी घरेलू टीम के साथ कोई करार नहीं है। वह कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में हुबली टाइगर्स टीम की खोज बने, फिर इसका फायदा उठाते हुए उन्होंने केपीएल में लाजवाब प्रदर्शन किया। केपीएल के बाद इस फरवरी में हुई आईपीएल नीलामी में पहली पार लीग खेलने उतरी राजकोट की टीम गुजरात लायंस ने 10 लाख में खरीद लिया।

उन्होंने यॉर्कशायर प्रीमियर लीग में 141 साल पुराने क्रिकेट क्लब हॉल सीसीसी के साथ करार किया है।वह अगले एक हफ्ते में इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। क्लब ने कहा, "शिविल जल्द ही हमारे साथ होंगे। हम उन्हें शेष सत्र के लिए अपने साथ जोड़ने पर खासे उत्साहित हैं। हमने निश्चित तौर पर उन्हें आईपीएल में खेलते देखा है और हम आश्वस्त हैं कि वह यहां यॉर्कशायर प्रीमियर लीग में भी खासे सफल होंगे। हमने लीग में शुरुआती 4 मैच जीतकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन हाल के हफ्तों में हम नीचे गिर गए। शिविल के जुड़ने से हमें उम्मीद है कि हम फिर से जीत की राह पर लौटेंगे।"