अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी की बोली ने चौंकाया, इन खिलाड़ियों को मिली करोड़ों में कीमत

नई दिल्ली ( 20 फरवरी ): आईपीएल-2017 के ऑक्शन में इस बार फ्रेंचाइजी टीमों ने चौंकाने वाले बोलियां लगाई हैं। कई टीमों ने ज्यादातर नए खिलाड़ियों पर दांव लगाया है। उन्हें बेस प्राइस से 24 गुना से भी ज्यादा तक की रकम पर खरीदा है। सबसे महंगे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स बिके, जिन्हें पुणे सुपरजाएंट्स ने 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा। पर सबसे चौंकाने वाली बोली अफगानिस्तान के राशिद खान की लगी जो पहली बार आईपीएल खेलेंगे।

इंग्लैंड टीम के इस ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने 14. 5 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था।

इंग्लैंड के टायमल मिल्स बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का बेस प्राइस केवल 50 लाख रुपये था लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 12 करोड़ रुपये देकर खरीदा।

साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा ने अपने अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन से क्रिकेट के जानकारों को काफी प्रभावित किया है। किगासो रबाडा का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था। दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को 5 करोड़ रुपये में खरीदा।

न्यू जीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा था। इस बार इसे 5 करोड़ रुपये देकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा। उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ था।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4.5 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया। कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था।

क्रिस वोक्स को केकेआर ने 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा। इनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था।

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था।

अंकित चौधरी की बेस प्राइस 10 लाख था, आरसीबी ने 2 करोड़ में खरीदी।