News

IPL 2018: KKR के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद राहुल ने दिया ये बयान

नई दिल्ली(21 अप्रैल): आईपीएल 11 में शनिवार को खेले गए पहले मुकाबले में किंग्स XI पंजाब (KXIP) ने केएल राहुल (60) और क्रिस गेल (62*) की उम्दा पारी की बदौलत कोलकाता नाइटर राइडर्स (KKR) को 9 विकेट से मात दी। इस मैच में केएल राहुल ने मात्र 23 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की और 27 बॉल की अपनी पारी में उन्होंने 60 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे। राहुल को इस उम्दा पारी के लिए मैन ऑफ मैच चुना गया। 

-मैच के बाद केएल राहुल ने कहा कि वह इसी अंदाज में बैटिंग जारी रखेंगे। मैच के दौरान राहुल का एक ही लक्ष्य होता है कि वह बोलर्स को कॉन्फिडेंस गिराकर तेजी से रन बनाते रहें।

- राहुल ने कहा, 'मैं जो भी कर रहा हूं वह मैं जारी रखना चाहता हूं। मैं अच्छे टच में हूं और अपनी टीम को मैच जीताना चाहता हूं। मैं आक्रामक रवैये के साथ मैदान पर उतरता हूं, जिससे बोलर्स का कॉन्फिडेंस गिरा सकूं और अपनी सीमाओं में रहकर (जो भी मुझे बैटिंग में गिफ्ट मिला है) तेजी से रन बनाना चाहता हूं। यह रवैया मेरे लिए उपयोगी साबित हो रहा है।' 

- उन्होंने कहा, 'जितनी स्पष्टता से आप अपने इरादे बना लेते हैं, बतौर बल्लेबाज आप अपने लक्ष्य के प्रति क्लियर हो जाते हैं। मैं अपनी बैटिंग में कुछ उलझने नहीं चाहता हूं। मैं बस बॉल देखता हूं और उस पर प्रहार करता हूं। अब मेरे पास कई सारे शॉट हैं, जो मैं अपनी बैटिंग के दौरान खेलता हूं। मेरा फुटवर्क अच्छे से काम कर रहा है और मैं अच्छे से बॉल पर अटैक कर रहा हूं। मैं बैटिंग के दौरान खुद को यही समझाता हूं मुझे अपनी पारी को बड़ा बनाना है और अंत तक बैटिंग पर खड़े रहना है।' 

-राहुल ने कहा कि मैं और क्रिस अपनी गेम को वापस चाहते हैं। अगर क्रिस रंग में हैं, तो इसका यह मतलब कतई नहीं है कि दूसरे छोर पर मैं धैर्य के साथ खेलूं। हम (गेल और राहुल) अपनी पारी से पहले कुछ चीजें प्लान कर लेते हैं। लेकिन एक बार जब बल्लेबाजी पर होते हैं, तो हम उसी लय में खेल रहे होते हैं, जिसमें हम सहज होते हैं और तब हम ज्यााद कुछ नहीं सोचते।   


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top