इरफान पठान की हुई टीम में वापसी, इस दिग्गज खिलाड़ी की लेंगे जगह


नई दिल्ली(25 अप्रैल): भारतीय क्रिकेट खिलाडी़ इरफान पठान को आईपीएल में लाइफलाइन मिली है। 10वें सीजन में अब तक संघर्ष कर रही गुजरात लायंस की टीम ड्वेन ब्रावो के स्थान पर उन्हें टीम में जगह दी है।


- फरवरी में आईपीएल के लिए आयोजित हुई बोली में इरफान पठान उन बड़े नामों में से एक थे, जिनके लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये तय किया गया था। बोली के दौरान दो बार उनके नाम का ऐलान किया गया, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम में लेने की रुचि नहीं दिखाई।


- घुटने में चोट के कारण ब्रावो इस सीजन से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। 8 टीमों वाले आईपीएल टूर्नमेंट में गुजरात लॉयंस की टीम 7वें स्थान पर है। अब उसे अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम इंडिया के पूर्व ऑल-राउंडर पर दांव लगाया है।


- इरफान पठान के पास बीते 9 सीजन में 102 मैचों में खेलने का अनुभव और ऑल-राउंडरों की कमी उनके पक्ष में गई है। टीम में चयन के बाद इरफान ने ट्वीटर पर गुजरात लायंस की टी-शर्ट पहने अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'इस उम्दा टीम के साथ जुड़कर भविष्य की राह देख रहा हूं।'


- आईपीएल क्रिकेट में वह अब तक 1137 रन बना चुके हैं और 80 विकेट हासिल कर चुके हैं। बीते 9 सालों में इरफान पठान आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली डेयरडेविल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स जैसी टीमों के साथ खेल चुके हैं।