IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, हैरान कर देने वाला है ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली(10 अप्रैल): आईपीएल-9 के पहले मैच में पुणे सुपरजायंट्स न दो बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। पुणे की इस जीत में उसके गेंदबाजों ने वो कर दिखाया जो अब तक आईपीएल के इतिहास में नहीं हुआ था। पुणे के 4 गेंदबाजों ने पहली गेंद पर विकेट लेने में सफलता हासिल की।

 दरअसल, वानखेड़े स्टेडियम पर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पारी का दूसरा ओवर किया और पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा (8) को एलबीडब्ल्यू कर दिया और फि उन्होंने लेंडल सिमंस को भी अपना शिकार बनाया।

इशांत के बाद तेज गेंदबाज मिचेल मार्श ने पांचवा ओवर करते हुए पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या (9) को धोनी के हाथों कैच कराकर चलता किया और जोस बटलर (0) को आउट किया। इसके अलावा मध्यम तेज गेंदबाज रजत भाटिया ने पारी के आठवे ओवर की पहली गेंद पर किरोन पोलार्ड (1) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। यह भाटिया के स्पेल की पहली गेंद थी।

इसके बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अंबाती रायुडु (22) को 16वें ओवर की पहली गेंद पर मिडविकेट में प्लेसिस के हाथों कैच कराया। जिस पर रायुडु ने अपना विकेट थ्रो किया। दक्षिण अफ्रीकी डु प्लेसिस भी इस कैच को पकड़ लिया। यानि कि पहली बार आईपीएल के इस मैच की एक पारी में चार गेंदबाजों ने अपने स्पेल की शुरुआत करते हुए पहली गेंद पर विकेट लिया।