IPL में इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, 15 गेंदों में ठोक डाला हाफ सेंचुरी

नई दिल्ली (7 मई): रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी RCB को हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स यानी KKR ने प्लेऑफ में अपना जगह पक्का कर लिया है। लेकिन इस मैच में वेस्टइंडीज के स्पिनर और KKR के सुनील नारायण अगल ही रंग में नजर आए। ऐसे तो सुनिल नारायण अपनी फिरकी से बल्लेबाजों के पूरे सीजन में परेशान करते आ रहे हैं लेकिन आज उन्होंने बतौर ऑपनर बल्लेबाज को तौर पर अपना जलवा दिखाते हुए IPL का सबसे तेज अर्ध शतक ठोक डाला। सुनील नारायण ने महज 15 गेंदों में हाफ सेंचुरी बना डाला।


कोलकाता के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 159 रनों का लक्ष्य रखा था। चोट से लौटे क्रिस लिन के साथ पारी की शुरुआत करने आए सुनील नारायण। लिन तो आक्रामक मूड में थे ही लेकिन नारायण अलग ही रंग में थे। उन्होंने अपनी पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बनाया। सैमुअल बद्री की गेंद पर चौका लगाकर उन्होंने अपना खाता खोला। अपनी पहली चार गेंदों पर नारायण ने 5 रन बनाए थे।


इसके बाद उन्होंने अचानक ही गियर बदल लिया। बद्री जब अगली ओवर में गेंदबाजी करने आए नारायण ने छक्के के साथ उनका स्वागत किया। नारायण ने बद्री की फुल लेंथ गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए। इसके बाद अगली गेंद बद्री ने छोटी फेंकी जिसे पुल करके नारायण ने चौका लगाया। इससे अगली दो गेंदों पर दो रन और एक रन बना।


नारायण ने स्पिनर ही नहीं तेज गेंदबाजों के खिलाफ जमकर हमला बोला। अरविंद के खिलाफ पहली गेंद पर उन्होंने दो रन बनाए। इसके बाद लगातार तीन चौके लगाए। ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने छक्का लगाकर उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके साथ ही सुनील नारायण ने 15 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। यह संयुक्त रूप से आईपीएल इतिहास की सबसे तेज हाफ सेंचुरी है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के ही यूसुफ पठान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2014 के सीजन में 15 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाई थी।