सहवाग का रिश्तेदार आईपीएल में मचाएगा धमाल, कोहली से होती है तुलना!

नई दिल्ली(29 जनवरी): आईपीएल सीजन 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हो चुकी है। नीलामी के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने कई बार अपने फैसलों से सभी को चौंकाया। पहले दिन न बिकने वाले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को दूसरे दिन दूसरे चरण की नीलामी में भी किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की विशेष मांग पर उनकी तीसरी बार नीलामी हुई और दो करोड़ की आधार कीमत पर उन्हें प्रीति जिंटा ने खरीद लिया।

नीलामी के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने एक ऐसे खिलाड़ी को भी खरीदा है, जिनकी तुलना लुक्स के मामले में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली से की जाती है। इस खिलाड़ी का नाम है- मयंक डागर। 

- मयंक हिमाचल प्रदेश की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं। भले ही क्रिकेट की दुनिया में मयंक ने ज्यादा नाम नहीं कमाया है, लेकिन गुड लुक्स, स्टाइल और फिटनेस को लेकर मयंक की तुलना विराट कोहली से जरूर की जाती है। मयंक डागर को किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 लाख रुपए में खरीदा है।                               

- डागर एक स्पिन गेंदबाज हैं। हालांकि, वह बल्लेबाजी भी करते हैं।

-  21 साल के मयंक वर्ल्ड कप 2016 में पहली बार चर्चा में आए थे। 

- अंडर-19 वर्ल्ड कप 2016 के फाइनल मैच में भारतीय टीम पांच विकेट से भले ही हार गई थी, लेकिन मैच के हीरो स्पिनर मयंक डागर ही रहे थे। मयंक ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए एक समय 146 के मामूली टारगेट को डिफेंड कर रही टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई थी। 

- हिमाचल प्रदेश के क्रिकेटर मयंक डागर पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के रिश्तेदार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मयंक, सहवाग के भांजे हैं। मयंक की मां और सहवाग कजिन हैं।

- मयंक को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2016 में सिर्फ तीन मैचों में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने 8 विकेट झटके. फाइनल मैच में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट लिए थे। इसमें एक मेडन ओवर भी शामिल था।